BOSS ने 50 कर्मचारियों को लगाया चूना, डकार गया करोड़ों! – BOSS defrauded 50 employees hotel manager scam tsty

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • 7 जुलाई को सुनाई गई 3 साल की सजा
  • अपार्टमेंट का लोन चुकाने में पैसा किया खर्च

होटल मैनेजर ‘बॉस’ ने अपने 50 कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी की. बॉस कर्मचारियों के करीब साढ़े चार करोड़ रुपए डकार गया. उसने बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की. इस शख्‍स को ब्रिटेन के साउथवार्क क्राउन कोर्ट ने 7 जुलाई को 3 साल कैद की सजा सुनाई. 

74 साल के इस शख्‍स का नाम माइकल स्‍टेनर है. माइकल ‘सार्वजनिक राजस्‍व की धोखाधड़ी’ के दो मामलों और एक अन्‍य धोखाधड़ी के मामले में लिप्‍त पाए गए. यह धोखाधड़ी उन्‍होंने 2011 से लेकर 2015 के बीच की थी. माइकल ने यह गड़बड़ तब की जब वो होटल ‘द ग्रैंड’ को संभाल रहे थे. 

BOSS ने कैसे और क्‍या गड़बड़झाला किया? 
माइकल ने ‘द ग्रैंड’ होटल के अपने स्‍टाफ को नकली और भ्रामक सैलरी स्लिप दीं. इन स्लिप में उन्‍होंने दिखाया कि उनके कर्मचारी इनकम टैक्‍स और नेशनल इंश्‍योरेंस में अपने पैसे कटवा रहे हैं, लेकिन असल में ऐसा था नहीं.

ट्रायल के दौरान माइकल ने मान लिया कि उन्‍होंने पैसे Her Majesty’s Revenue and Customs  (HMRC) में नहीं दिए. HMRC ब्रिटेन में टैक्‍स, पेमेंट और कस्‍टम से संबंधी अथॉरिटी है.  

कोर्ट की सुनवाई में सामने आया कि माइकल ने घपले वाले पैसे का उपयोग फोकस्‍टोन, केंट (ब्रिटेन) में मौजूद अपार्टमेंट का लोन चुकाने में किया. 

जज ने फटकारा
जज ग्रॉगरी पेरिस ने कहा, ‘ये पूरी तरह से स्‍पष्‍ट है कि आपने अपने स्‍टाफ को भ्रमित करने की कोशिश की. क्‍योंकि उनको लग रहा था कि नेशनल इंश्‍योरेंस का पैसा उनको मिल रहा है. आपने सभी कर्मचारियों को रिस्‍क में डाल दिया. उनकी पेंशन पर भी खतरा हो सकता था.’  

जज ने माइकल से ये भी कहा आपने यह सब अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए किया. आप अच्‍छी तरह से जानते थे कि होटल ‘द ग्रैंड’ कितने बुरे हालात से गुजर रहा था. लेकिन आप सालों तक ऐसा करते रहे. 

 

[ad_2]

Source link

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,683,754
Recovered
0
Deaths
530,739
Last updated: 8 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.