90 के दशक के ये कॉमेडी सीरियल हैं लाजवाब! आज का ‘भाभीजी घर पर हैं’

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से लेकर भाभीजी घर पर हैं तक…. इन दिनों कई कॉमेडी सीरियल्स लोगों का खूब मनोरंजन कर रहे हैं. इन टीवी सीरियल्स को काफी पसंद किया जा रहा है. आलम ये है कि तारक मेहता शो को तो 15 साल हो चुके हैं लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. लेकिन पुरानी चीज़ों की बात ही कुछ और होती है. खासतौर से 90 के दशक की. उस दौर की तो हर बात ही निराली है. फिर चाहे कॉमेडी सीरियल हों या फिर 90 के दशक की फिल्में. चलिए बताते हैं आपको 90s के कुछ पॉपुलर कॉमेडी शो.

फरीदा जलाल, नवीन निश्चल, शेखर सुमन, अमर उपाध्याय जैसे सितारों से सजा देख भाई देख 90 के दशक का सबसे पॉपुलर फैमिली शो था जिसमें मनोरंजन का गजब तड़का लगाया गया था. ज्वाइंट फैमिली की समस्याओं को एंटरटेनमेंट के जरिए दिखाता ये शो लोगों को खूब पसंद आया था.

हम पांच (Hum Paanch)
जी टीवी का पॉपुलर शो जिसकी शुरुआत 90 के दशक के बीच में आकर हुई थी लोगों को ये इतना पसंद आया कि कई सालों तक ये शो खूब देखा गया. पांच अनूठी बेटियों से घिरा एक पिता कितनी परेशानियां झेलता है इसे हंसने हंसाने के अंदाज में दिखाया गया था.

तू तू मैं मैं (Tu Tu Main Main)
सास बहू का रिश्ता जैसा 40 साल पहले था वैसा ही आज भी है. तू तू मैं मैं से भरा हुआ. जितना प्यार उतनी ही खटपट, जितना भरोसा उतना ही शक. इसी खट्टी मीठी नोंक-झोंक को दिखाता है तू तू मैं मैं. 90 के दशक में ये शो काफी पॉपुलर रहा जिसमें रीमा लागू और सुप्रिया पिलगांवकर अहम किरदारों में थीं.

श्रीमान श्रीमती (Shrimaan Shrimati)
इसी शो के कॉन्सेप्ट पर बना है आज का भाभीजी घर पर हैं. जी हां…श्रीमान श्रीमती में पड़ोसी-पड़ोसी का खेल लोगों को खूब पसंद आया था और आज सालों बाद भाभीजी घर पर हैं उसी अंदाज में दिखाया जा रहा है. जिसे भी काफी पसंद किया जा रहा है.

ऑफिस-ऑफिस (Office Office)
सरकारी कामकाज में देरी से तो हर कोई परेशान है लेकिन मनोरंजक अंदाज में इसे दिखाने का काम किया ऑफिस-ऑफिस ने. 90 के दशक का ऐसा सीरियस जिसने लोगों को खूब गुदगुदाया भी तो उनकी आंखें खोलने का भी काम किया. पंकज कपूर ने भी इस शो में यादगार रोल निभाया था.

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,684,009
Recovered
0
Deaths
530,740
Last updated: 6 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.