नवंबर में लग जाएगी गाड़ियों की कतार,लॉन्च हो रहीं 5 धांसू कार

साल 2022 ऑटो मेकर कंपनियों के लिए शानदार जाता दिख रहा है. साल खत्म होने को है, लेकिन कंपनियां नए प्रोडक्ट लाने से नहीं रुक रहीं. नवंबर महीना भी कार प्रेमियों के लिए काफी बढ़िया जाने वाला है. आगामी महीने में एक के बाद एक कई गाड़ियां लॉन्च होने जा रही हैं. टोयोटा से लेकर चाइनीज कंपनी BYD और जीप तक, अपनी कारें लॉन्च करने जा रही है. खास बात है कि अगले महीने आपको SUV से लेकर MPV और इलेक्ट्रिक कार का मिश्रण देखने को मिलेगा. आइए जानते है अगले महीने कौन सी गाड़ियां लॉन्च होने जा रही हैं.

1. Jeep Grand Cherokee – 11 नवंबर
जीप 11 नवंबर को अपनी नई फ्लैगशिप एसयूवी, ग्रैंड चेरोकी लॉन्च करेगी. यह कंपनी का चौथा स्थानीय रूप से असेंबल किया गया मॉडल होगा. इस गाड़ी में 2.0 लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसे मानक के रूप में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. इसमें आपको फोर-व्हील ड्राइव और सेलेक्टेबल टेरेन मोड (ऑटो, स्पोर्ट, मड/सैंड और स्नो) देखने को मिलेंगे.

2. BYD Atto 3 
चीनी कंपनी BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) ने हाल ही में भारत में Atto 3 को पेश किया है. इस गाड़ी की कीमतों का ऐलान नवंबर महीने में ही किया जाना है. यह  ई6 एमपीवी के बाद भारत में कंपनी की दूसरी गाड़ी होगी. Atto 3 में 60.48kWh का बैटरी पैक होगा, जो 521km की ड्राइविंग रेंज ऑफर करता है. इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 201hp और 310Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है.

3. Toyota Innova Hycross – नवंबर के आखिरी तक
टोयोटा जल्द ही अपनी बिल्कुल नई इनोवा हाइक्रॉस को ला रही है. Innova Hycross में नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन देखने को मिल सकता है. यह 6 और 7 सीटर ऑप्शन में आ सकती है. गाड़ी में 360-डिग्री कैमरा, सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं.

4. Pravaig electric SUV – 25 नवंबर
बेंगलुरू स्थित स्टार्ट-अप प्रवेग अपनी इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च करने जा रही है. इस गाड़ी को 25 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 200 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की टॉप स्पीड और फुल चार्ज में 500 किमी से ज्यादा की रेंज के साथ आएगी. गाड़ी में ऑन-बोर्ड वाईफाई, लैपटॉप के लिए 15 इंच का डेस्क, चार्जिंग उपकरणों के लिए 220V सॉकेट, पीएम 2.5 एयर फिल्टर के एयर क्वालिटी इंडेक्स, वैनिटी मिरर, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम, यूएसबी सॉकेट और वायरलेस चार्जिंग मिलेगी.

5. एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट – नवंबर के आखिरी तक
हेक्टर को जल्द ही एक मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मिलने वाला है. टीज़र तस्वीरों में एक बड़े ग्रिल, बदले हुए हेडलैम्प्स और एक नए बम्पर को देखा जा सकता है. अपडेटेड हेक्टर में एक नया 14-इंच पोर्ट्रेट-ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ADAS फीचर्स दिए जा सकते हैं. हालांकि इसके इंजन में शायद कोई बदलाव न हो.

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,683,754
Recovered
0
Deaths
530,739
Last updated: 2 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.