मंगलवार को बजरंगबली दूर करेंगे हर सकंट, करना होगा बस ये छोटा-सा काम

मंगलवार के दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन पूजा-पाठ करने के साथ-साथ व्रत रखने का भी विधान है. इस दिन व्रत रखने से कुंडली में मंगल और शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. इतना ही नहीं, जीवन में आने वाले संकटों और कष्टों से भी निजात मिलती है.  शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी कलयुग के ऐसे देवता हैं, जो आज भी धरती पर विराजमान हैं. इतना ही नहीं, सच्चे मन से उन्हें याद करने से भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. शास्त्रों में मंगलवार के दिन कुछ मंत्रों का जाप करने से घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. साथ ही, धन-ऐश्वर्या मिलता है.

मंगलवार को करें हनुमान जी के शक्तिशाली मंत्र जाप 

शत्रुओं के विनाश के लिए मंत्र- ज्योतिष शास्त्र में हनुमान जी के कई मंत्रों के जाप के बारे में बताया गया है. अलग-अलग मनोकामना पूर्ति के लिए अलग-अलग मंत्रों के बारे में बताया गया है. अगर आप शत्रुओं से परेशान हैं और उनसे विजय पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप करें.

ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु संहारणाय स्वाहा।

हर मनोकामना सिद्धि के लिए- मंगलवार के दिन सच्चे मन और पूरी श्रद्धा के साथ अगर इन मंत्रों का जाप किया जाए, तो बजरंगबली जल्द प्रसन्न होकर मनोकामना पूर्ण करते हैं. किसी भी मनोकामना पूर्ति के लिए इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की हर कमाना पूरी हो जाती है.

महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते,

हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये।

भय मुक्ति के लिए – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को अधिक भय लगता है, तो नियमित रूप से हर मंगलवार इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भय से मुक्ति मिलती है. साथ ही, जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है.

हं हनुमंते नम:

दुखों से छुटकारा पाने के लिए- जीवन में सभी प्रकार के दुखों से निजात पाने के लिए मंगलवार के दिन इस मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करें. 

– हं हनुमंते नम:

तरक्की पाने के लिए मंत्र- जीवन में नौकरी, बिजनेस आदि में तरक्की पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधिपूर्वक पूजा करें. साथ ही इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में तरक्की मिलती है. ।। ऊं पिंगाक्षाय नमः मंत्र का जाप करें।

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,684,248
Recovered
0
Deaths
530,741
Last updated: 6 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.