Mainpuri By Election Result Effect-सपा में फिर लौटे शिवपाल, प्रसपा के विलय के बाद कही ये बड़ी बात

यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के परिणाम के बीच प्रसपा (PSP) नेता शिवपाल यादव ने गुरुवार को अपनी पार्टी का विलय समाजवादी पार्टी में कर दिया है. प्रसपा का झंडा उतारकर शिवपाल ने अब अपने घर पर सपा (SP) का झंडा लगाया है.

एक हुए शिवपाल-अखिलेश

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद दोनों नेताओं के बीच दूरिया कुछ कम होती नजर आई थीं. इसके बाद मैनपुरी के उपचुनाव में चाचा-भतीजे की ये जोड़ी एक साथ नजर आई थी. प्रसपा नेता शिवपाल यादव ने भी अपनी बहू डिंपल यादव के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया था. जिसके बाद पारिवारिक एकता दिखाने के लिए जसवंत नगर की एक चुनावी जनसभा में अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल के पैर छूकर आशीर्वाद लिया था. इसके बाद दोनों पुराने गिले शिकवे भुलाकर विरोधियों पर निशाना साधते नजर आ रहे थे. समाजवादी पार्टी के साथ उनकी बढ़ती नजदीकियों के बाद शिवपाल की सिक्योरिटी कम कर दी गई थी.

2024 का शंखनाद- सपा अध्यक्ष से अपने सभी गिले-शिकवे भुलाकर मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल के पक्ष में प्रचार करने वाले शिवपाल ने कहा, ‘अब जो भी चुनाव होगा, हमारा पूरा परिवार एक होकर ही लड़ेगा. हमारी बहू (डिंपल) एक बड़ी जीत की ओर इसलिए अग्रसर है, क्योंकि पूरा परिवार एक होकर लड़ा.’

शिवपाल ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के निर्देश पर मैनपुरी के अधिकारियों ने सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया. उन्होंने कहा कि जनता ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए सपा को रिकॉर्ड वोट दिए.

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,683,754
Recovered
0
Deaths
530,739
Last updated: 3 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.