भारतीय जवानों के लाठी बरसाते ही भाग खड़े हुए चीनी सैनिक; वायरल हो रहा वीडियो

पूर्वी लद्दाख के बाद भारत और चीन के सैनिकों में 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके (Tawang) में भिड़ंत हो गई. PLA के करीब 300-400 हथियारबंद सैनिक पूरी योजना बनाकर इस इलाके में 17 हजार 500 फुट की ऊंचाई वाली सबसे ऊंची चोटी यांगत्से पर कब्जे के लिए पहंचे थे. लेकिन पहले से चोटी पर मुस्तैद भारतीय सैनिकों (Indian Army) ने पीट-पीटकर हथियारबंद चीनी सैनिकों को पीठ दिखाकर भागने को मजबूर कर दिया. इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच पहले से चल रहे तनाव में और इजाफा हो गया है और सैनिक तैयारियां फिर से जोर पकड़ने लगी हैं.

पूरी तैयारी के साथ चोटी पर पहुंचे चीनी सैनिक- इसी बीच सोशल मीडिया पर भारतीय और चीनी सैनिकों (PLA) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो कहां का और कब का है, इसकी तो कोई पुष्टि नहीं हो रही है. लेकिन दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो 9 दिसंबर को यांगत्से में हुई भारतीय-चीनी सैनिकों की भिड़ंत का है. वीडियो में दिख रहा है कि चीन के करीब 200-300 हथियारबंद सैनिक पहाड़ की चोटी पर पहुंच गए और वहां भारतीय सेना की ओर से की गई तारबंदी को पार करके आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. उनके कंधों पर आधुनिक राइफलें टंगी हैं और हाथों में कील लगे डंडे व रॉड ले रखी हैं. वे अपने साथ वीडियोग्राफी के लिए ड्रोन भी लेकर आए थे.

भारतीय सैनिकों ने डंडों से मार भगाई PLA- चोटी पर पहले से मुस्तैद भारतीय सेना की जेके राइफल, जाट रेजिमेंट और सिख लाइट इंफेंट्री के जवान उन्हें तारबंदी पर रोक लेते हैं और फिर उन्हें वापस जाने को कहते हैं. जब वे वापस नहीं जाते तो दोनों पक्षों के बीच पहले बहस शुरू होती है और उसके बाद लाठी-डंडों से लड़ाई शुरू हो जाती है. चीनी सैनिकों को पीछे न हटते देख भारतीय सैनिक लाठियां लेकर उन पर टूट पड़ते हैं. शुरू में तो वे भी कील लगे डंडों से प्रतिकार करने की कोशिश करते हैं लेकिन भारतीय सैनिकों की मजबूत घेराबंदी और जबरदस्त युद्धघोष के आगे उनके पैर उखड़ जाते हैं और वे वहां से एक-एक कर गिरते-पड़ते वापस ढलान की ओर भागने लगते हैं.

एक्ट्रेस रिचा चड्ढा की फिर हुई ट्रोलिंग- उनके भागने के बाद भारतीय सैनिक जोर से भारत माता की जय और जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल का नारा लगाते हैं. इस वायरल वीडियो की लोकेशन और डेट के बारे में तो अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन सोशल मीडिया पर इसे भारतीय सेना के हाथों PLA की जबरदस्त ठुकाई का बताते हुए गर्व जताया जा रहा है. देश-विदेश के चर्चित ट्विटर हैंडल पर भी इस अन-कंफर्म्ड वीडियो को शेयर कर ड्रैगन की खिल्ली उड़ाई गई है.

कुछ लोग इस वीडियो के जरिए फिल्म एक्ट्रेस रिचा चड्ढा को भी ट्रोल कर रहे हैं. एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, इस वीडियो को कोई रिचा को भी दिखाओ भाई. रिचा चड्ढा ने पिछले दिनों गलवान में भारतीय सेना की ओर से दिखाई गई बहादुरी पर तंज कसा था, जिसके बाद उन्हें बड़े स्तर पर आलोचना का सामना करना पड़ा था.

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,684,120
Recovered
0
Deaths
530,740
Last updated: 5 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.