जोस बटलर के तूफान के बाद युजवेंद्र चहल ने बरपाया कहर, जमाई हैट्रिक, रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को दी 7 रन से मात

हाईलाइट

  • RR – 217/5 (20 ओवर)
  • KKR – 210/10 (19.4 ओवर)

डिजिटल डेस्क,मुंबई, मनुज भारद्वाज। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेले गए रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले जोस बटलर की शतकीय पारी और फिर युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी के दम पर 7 रन से मात दी। 

कोलकाता की पारी के 17वें में ओवर युजवेंद्र चहल कहर बनकर टूटे, जहां उन्होंने हैट्रिक के साथ एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाए। उन्होंने पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को स्टंप आउट कराया और उसके बाद ओवर की चौथी, पांचवी और छठी गेंद पर क्रमशः श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। चहल ने अपने कोटे के 4 ओवरों 40 रन देकर 5 विकेट चटकाए। 

श्रेयस अय्यर ने 51 गेंदों पर 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 85 रन की कप्तानी पारी खेली। 

इससे पहले लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता को पारी की पहली ही गेंद पर झटका लगा, जहां गोल्डन डक पर शिमरोन हेटमायर ने डायरेक्ट-हिट लगाकर सुनील नारायण को पवेलियन भेजा लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और कप्तान श्रेयस ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए मात्र 53 गेंदों पर 107 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। प्रसिद्ध कृष्णा ने आरोन फिंच को करुण नायर के हाथों कैच कराकर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। फिंच ने 28 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

फिंच के आउट होने के बाद क्रीज पर आए नितीश राणा (18 रन) ने भी अपने कप्तान का अच्छा साथ दिया और तीसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 41 रन जोड़े, लेकिन जल्दी रन बनाने के चक्कर में वह चहल की गेंद पर बटलर को कैच थमा बैठे। अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से मैच को पलटने की ताकत रखने वाले आंद्रे रसेल (0) इस मैच में कुछ नहीं कर सके और रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

जोस बटलर ने लगाई कोलकाता के गेंदबाजों की क्लास, ठोका सीजन का दूसरा शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की शतकीय पारी के दम पर कोलकाता के सामने 218 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। बटलर ने 61 गेंदों पर 9 चौकों और 5 छक्के की मदद से 103 रन की नायाब पारी खेली।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स को देवदत्त पडिक्कल और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 58 गेंदों पर 97 रन की साझेदारी कर मजबूत के साथ-साथ तूफानी शुरुआत दी। 

खतरनाक हो रही इस साझेदारी को सुनील नारायण ने देवदत्त पडिक्कल को क्लीन बोल्ड कर तोड़ा और अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने 18 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए। 

इसके बाद क्रीज पर आए टीम के कप्तान संजू सैमसन ने भी जोस बटलर का अच्छा साथ दिया और 19 गेंदों पर 38 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने बटलर के साथ 34 गेंदों पर 67 रन जोड़कर बड़े स्कोर की नींव रखी। संजू सैमसन को शिवम मावी ने आंद्रे रसेल के हाथों कैच कराया।

लेकिन मैच का मैजिकल पल रियान पराग (5 रन) का विकेट रहा, लॉन्ग ऑफ पर पैट कमिंस और शिवम मावी ने रिले कैच पकड़ा। 

अंत में शिमरोन हेटमायर ने मात्र गेंदों पर रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): वेंकटेश अय्यर, एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (C), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (WK), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

राजस्थान 6 में से 4 जीत के साथ दूसरे वहीं कोलकाता 7 में से 3 जीत के साथ छठे स्थान पर है।

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,579,088
Recovered
0
Deaths
528,584
Last updated: 2 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.