Sidhu Moosewala: 5911 ट्रैक्टर पर हुई अंतिम विदाई, खेत में होगा अंतिम संस्कार – Sidhu Moose Wala last ride on hmt 5911 tractor before funeral process in mansa lcln

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • सोमवार देर शाम हुआ सिद्धू का पोस्टमार्टम
  • आज सुबह परिजनों को सौंपा गया था शव
  • 29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू मूसेवाला का अब से कुछ ही देर में अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा. इससे पहले मूसेवाला के पार्थिव शरीर को एक खास वाहन में रखकर अंतिम यात्रा निकाली गई. यह वाहन उनका सबसे फेवरेट एचएमटी 5911 ट्रैक्टर है.

ट्रैक्टर-ट्रॉली को खास तौर पर फूलों से सजाया गया था. इसमें आगे की ओर सिद्धू का मूंछों पर ताव देते हुए बैनर भी लगाया गया था. इस बैनर पर पंजाबी में लिखा गया, ”…है कोई और.”

सिद्धू को HMT 5911 ट्रैक्टर से इतना लगाव था कि उन्होंने इसे विशेष तौर पर मॉडिफाइड करवाया था. इस ट्रैक्टर पर चढ़कर सिंगर ने कई वीडियो रील्स भी बनाए और ट्रैक्टर को उनके गानों की वीडियोज में भी देखा जा सकता है. यही नहीं, सिद्धू मूसेवाला ने अपने YouTube चैनल तक का नाम  ‘5911 Records’ रख दिया था. इस यूट्यूब चैनल के 1.62 मिलियन सब्सक्राइबर हैं.   

बता दें कि  मानसा जिला मुख्यालय के सरकारी अस्पताल के अधिकारियों ने सुबह करीब 8:15 बजे  मूसेवाला का शव उनके पिता और उनके भाई को सौंप दिया. इस दौरान सिंगर के रिश्तेदार, दोस्त और बड़ी संख्या में समर्थक भी अस्पताल में मौजूद थे. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वडिंग इस घटना के दिन से आखिर क्रिया तक सिद्धू के परिवार के बीच बने रहे. सूबे के कांग्रेस अध्यक्ष दिवंगत सिद्धू के उत्साही समर्थकों से बार बार शांति बनाए रखने की अपील करते हुए देखे गए. 

सिद्धू के पार्थिव शव को खास तौर पर सजाए गए 5911 ट्रैक्टर में रखकर मूसा गांव ले जाया गया. इस दौरान भारी संख्या में उमड़ा लोगों का हुजूम  ट्रैक्टर के पीछे-पीछे चला. अंतिम यात्रा के दौरान जगह जगह लोगों ने सिद्धू मूसेवाला के पार्थिव शरीर पर फूल बरसाए.   

वहीं, मूसा गांव में सिद्धू के घर पर हजारों की संख्या में लोगों ने शोक संवेदना जताई और पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किए. मूसेवाला के अंतिम संस्कार की तैयारियां घर के पास में बने खेत में की गईं.  

गौरतलब है कि मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में जवाहरके गांव के पास सिंगर शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पंजाब सरकार की तरफ से उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई. हमले के समय उनके साथ गाड़ी में मौजूद उनके रिश्ते के भाई और एक दोस्त गोलीबारी में घायल हो गए थे.

इस हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई ने ली है. पुलिस ने इस वारदात से जुड़े करीब दर्जनभर लोगों को हिरासत में ले लिया है. साथ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की जा रही है. 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए हाईकोर्ट के मौजूदा जज की अध्यक्षता में एक न्यायिक आयोग गठित करने की घोषणा कर दी है. 
 

[ad_2]

Source link

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,684,120
Recovered
0
Deaths
530,740
Last updated: 3 seconds ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.