Johnny Depp Vs Amber Heard: जॉनी डेप मानहानि केस में जूरी ने एम्बर को पाया दोषी, देने पड़ेंगे 15 मिलियन डॉलर – johnny depp amber heard defamation case jury order compensatory punitive damages ntc

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • एम्बर हर्ड को देनी होगी 10 मिलियन डॉलर की क्षतिपूर्ति
  • जूरी ने एम्बर पर लगाया 5 मिलियन डॉलर दंडात्मक हर्जाना

Johnny Depp Vs Amber Heard: हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच मानहानि का मामला चल रहा था. जॉनी डेप ने एम्बर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया था. लंबे समय से चल रही इस कानूनी लड़ाई का फैसला आ गया है. लंबी बहस, गवाहियों और घंटों विचार-विमर्श के बाद मामले की सुनवाई कर रही जूरी ने अपना फैसला सुना दिया है. केस का फैसला जॉनी डेप के पक्ष में आया है.

एम्बर हर्ड के खिलाफ मानहानि के मामले में जॉनी डेप की जीत हुई है. जूरी ने एम्बर हर्ड को मानहानि का दोषी करार दिया है. जूरी ने एम्बर हर्ड को आदेश दिया है कि वे 10 मिलियन डॉलर की क्षतिपूर्ति और 5 मिलियन डॉलर के दंडात्मक हर्जाने का भुगतान करें. जूरी ने अपने फैसले में कहा कि जॉनी डेप ये साबित करने में सफल रहे कि एम्बर ने उन्हें बदनाम किया.

ये भी पढ़ें– Threesome से फिजीकल टॉर्चर तक खुलासे, Johnny Depp-Amber Heard का क्या है पूरा विवाद  

जूरी ने एम्बर के साथ ही जॉनी डेप को भी मानहानि के कुछ मामलों में दोषी करार दिया है. जूरी ने एम्बर हर्ड के काउंटर सूट में मानहानि के कुछ मामलों में जॉनी डेप को दोषी करार देते हुए दो मिलियन डॉलर के मुआवजे का भुगतान करने के आदेश दिए हैं. सात सदस्यीय जूरी ने अंतिम फैसले पर पहुंचने से पहले तीन दिन तक गहन विचार-विमर्श किया.

ये भी पढ़ें– 1100 करोड़ से ज्यादा है Johnny Depp की नेट वर्थ, बॉडीगार्ड को देते हैं करोड़ों रुपये

जूरी के फैसला सुनाते ही जॉनी डेप के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. जॉनी डेप के समर्थक उस भवन के बाहर बड़ी तादाद में इकट्ठे हो गए, जहां जूरी अपना फैसला सुना रही थी. जूरी की ओर से एम्बर हर्ड को जॉनी डेप के मानहानि मामले में दोषी करार दिए जाने की खबर जैसे ही बाहर आई, हॉलीवुड सुपरस्टार के समर्थक जश्न में डूब गए. जॉनी डेप के समर्थकों ने जूरी हाउस के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया.

छह हफ्ते में सौ घंटे गवाही

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड की हाईप्रोफाइल कानूनी लड़ाई के दौरान पिछले छह हफ्ते में कई गवाहों के बयान जूरी के सामने दर्ज किए गए. पिछले छह हफ्ते में सौ घंटे से अधिक समय तक गवाहियां हुईं. लंबी गवाहियां और घंटों बहस हुई. जूरी के सात सदस्यों ने भी पिछले तीन दिन में घंटों विचार-विमर्श किया और इसके बाद जूरी फैसले पर पहुंची.

कैसे हुई विवाद की शुरुआत

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के बीच इस हाईप्रोफाइल कानूनी लड़ाई का आगाज साल 2018 में प्रकाशित एक लेख से हुआ था. जॉनी डेप की पूर्व पत्नी एम्बर ने साल 2018 में एक समाचार पत्र के लिए लेख लिखा था जिसमें उन्होंने खुद को घरेलू हिंसा का शिकार बताया था. इस लेख के प्रकाशित होने के बाद जॉनी डेप ने एम्बर के खिलाफ मानहानि का केस कर दिया.

2017 में अलग हो गए थे जॉनी और एम्बर

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड की कानूनी लड़ाई के दौरान उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. गौरतलब है कि जॉनी डेप और एम्बर हर्ड ने साल 2015 में शादी की थी. दो हॉलीवुड स्टार्स की शादी का ये बंधन लंबा नहीं चल सका और दोनों साल 2017 में अलग हो गए थे. दो साल लंबी शादी टूटने के एक साल बाद एम्बर ने अखबार में लेख लिखा और मामला कोर्ट जा पहुंचा.

 

[ad_2]

Source link

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,683,754
Recovered
0
Deaths
530,739
Last updated: 9 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.