UP: चोरी के शक में युवक को दी थर्ड डिग्री, 5 हजार लेकर छोड़ा, चौकी इंचार्ज सहित 7 पर FIR – UP Badaun Third degree youth suspicion theft left 5 thousand FIR 7 including outpost incharge lcla

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले की घटना
  • विभागीय जांच के दिए गए आदेश

उत्तर प्रदेश के बदायूं (UP Badaun) के थाना अलापुर क्षेत्र के ककराला में पुलिसकर्मियों ने बाइक चोरी के शक में एक युवक को थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया. इसके बाद युवक से पांच हजार रुपए लेकर उसे छोड़ दिया गया. यह मामला एक महीने पहले का है, जिसमें SSP के आदेश पर तत्कालीन चौकी इंचार्ज, 4 पुलिसकर्मियों और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच के बाद केस दर्ज कर लिया गया है. गंभीर रूप से घायल युवक का बुलंदशहर में इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार, बदायूं जिले के थाना अलापुर क्षेत्र की ककराला के वार्ड संख्या 12 के यूनिस अली के पुत्र 20 वर्षीय रेहान को 2 मई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. रेहान मजदूरी कर वापस लौट रहा था. उस पर बाइक चोरी का आरोप था. रेहान के परिजन का कहना है कि पुलिस ने रेहान को पकड़ लिया, इसके बाद पुलिस चौकी में उसे करंट लगाया गया. उसके प्राइवेट पार्ट में डंडा डाल दिया गया. पुलिस ने रेहान को छोड़ने के बदले में पांच हजार रुपए की रिश्वत भी ली.

यह भी पढ़ें: सब इंस्पेक्टर के बेटे को थाने में दी थर्ड डिग्री! रूम हीटर से पैरों को जलाया, जानिए क्या है पूरा मामला

रेहान के परिजन उसका इलाज बुलंदशहर में करवा रहे हैं. रेहान की हालत गंभीर बताई जा रही है. बीते बुधवार को जब उसकी हालत ज्यादा बिगड़ गई तो परिजन ने मामले की शिकायत सीनियर अफसरों से की. मामला संज्ञान में आने के बाद बदायूं के SSP डॉ. ओपी सिंह ने जांच दातागंज सीओ प्रेम कुमार थापा को सौंपी. जांच के बाद चौकी इंचार्ज सहित 4 पुलिसकर्मियों व दो अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया. SP सिटी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा अन्य कार्रवाई भी की जा रही है.

[ad_2]

Source link

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,684,009
Recovered
0
Deaths
530,740
Last updated: 4 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.