Uttarkashi Bus Accident: MP के पन्ना से यमुनोत्री जा रही थी बस, सामने आई 28 यात्रियों की लिस्ट – Uttarkashi yamunotri Bus accident all pilgrims belong to Madhya Pradesh ntc

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • बस में सवार 25 यात्रियों की मौत
  • पुलिस-प्रशासन की टीम चला रही रेस्क्यू ऑपरेशन

Uttarkashi Bus Accident: उत्तरकाशी में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई. यहां तीर्थयात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई. बस में मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के 28 यात्री सवार थे. पुलिस और प्रशासन की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. हादसा यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा के पास हुआ है. 

मध्य प्रदेश के यात्री होने के चलते एमपी सरकार भी इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं. हादसे के कुछ देर बाद मध्यप्रदेश सरकार ने बताया कि बस में सवार यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले थे. सरकार ने 28 यात्रियों की लिस्ट भी जारी कर दी है.

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस की टीमें मौके पर भेजी गईं. आनन-फानन में रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया. घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है. अभी भी पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू में लगी हुई हैं.

बस में सवार यात्रियों की लिस्ट

हादसा

हादसा

पीएम ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है. पीएम मोदी ने उत्तरकाशी में हुए बस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है.

हम शोकाकुल परिवारों के साथ- शिवराज

हादसे के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं और मेरी टीम उत्तराखंड सरकार और स्थानीय जिला प्रशासन के सतत संपर्क में है. घायलों के इलाज और मृतकों के शव को मध्यप्रदेश लाने की व्यवस्था की जा रही है. दुःख की इस घड़ी में परिवार स्वयं को अकेला ना समझे, हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं.



[ad_2]

Source link

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,684,120
Recovered
0
Deaths
530,740
Last updated: 6 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.