RBSE Rajasthan Board 12th Arts Result 2022, BSER 12th Result 2022 Websites to Check: Download Result Here – Rajasthan Board 12th Arts Result 2022: इन वेबसाइट्स पर मिलेगा राजस्‍थान आर्ट्स रिजल्‍ट, अभी करें बुकमार्क  – RBSE Rajasthan Board 12th Arts Result 2022 BSER 12th Result 2022 Websites to Check

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • आर्ट्स स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट होने हैं जारी
  • रोल नंबर की मदद से देख पाएंगे रिजल्‍ट

RBSE Rajasthan Board 12th Arts Result 2022, BSER 12th Result 2022 Websites to Check: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) 12वीं के आर्ट्स स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट आज, 06 जून को जारी होने वाले हैं. बोर्ड साइंस और कॉमर्स स्‍ट्रीम के नतीजे पिछले सप्‍ताह ही जारी कर चुका है और अब ऑर्ट्स स्‍ट्रीम के उम्‍मीदवारों के नतीजे जारी होने जा रहे हैं. लगभग 8 लाख स्‍टूडेंट्स ने 12वीं में आर्ट्स स्‍ट्रीम की परीक्षा दी है जिनका रिजल्‍ट आज जारी किया जाएगा. छात्र अपने रोल नंबर की मदद से अपनी मार्कशीट पा सकेंगे.

Rajasthan 12th Arts Result 2022 LIVE Updates: Check Here

Where to Check BSER 12th Result 2022: बोर्ड रिजल्‍ट इस वर्ष aajtak.in पर भी होस्‍ट किए जा रहे हैं. स्‍टूडेंट्स को अपना रिजल्‍ट पाने के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं होगी. केवल अपने रोल नंबर की मदद से आजतक एजुकेशन पर ही अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे. बोर्ड रिजल्‍ट ऑफिाशियल रिजल्‍ट वेबसाइट पर भी रिलीज़ होंगे. स्‍टूडेंट्स रिजल्‍ट पेज को अभी बुकमार्क कर लें.
aajtak.in/education/board-exam-results
rajeduboard.rajasthan.gov.in
rajresults.nic.in

यहां कर लें रजिस्‍ट्रेशन
स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट सबसे पहले पाने के लिए अपना रोल नंबर यहां रजिस्‍टर कर दें. रिजल्‍ट की घोषणा के साथ ही रिजल्‍ट SMS पर प्राप्‍त हो जाएंगे.

शिक्षामंत्री ने दी जानकारी
राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने ट्विटर पर आर्ट्स स्ट्रीम के लिए रिजल्‍ट डेट और टाइम की घोषणा की है. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा के आर्ट्स स्‍ट्रीम परीक्षा का रिजल्‍ट कल (06 जून) दोपहर 12.15 बजे घोषित होने जा रहा है.

राजस्थान बोर्ड के आर्ट्स के 12वीं के छात्रों को परीक्षा में पास होने के लिए हर सब्जेक्ट में कम से कम 33 प्रतिशत नंबर लाने जरूरी होंगे. जो छात्र अधिकतम 2 विषयों में फेल होंगे, उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा देने का मौका मिलेगा. अपना रिजल्‍ट चेक करने के लिए स्‍टूडेंट्स को केवल अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करने की जरूरत होगी. किसी भी अपडेट के लिए छात्र आजतक एजुकेशन को चेक करते रहें.

रिजल्‍ट पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

[ad_2]

Source link

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,683,754
Recovered
0
Deaths
530,739
Last updated: 5 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.