पैगंबर पर टिप्पणी ने पकड़ा तूल! अब तक 12 मुस्लिम देश दर्ज करा चुके आपत्ति, सियासत भी तेज – nupur sharma prophet muhammad controversy 12 Islamic countries slam india updates ntc

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • बीजेपी ने नूपुर शर्मा की सदस्यता सस्पेंड की है
  • इस्लामिक देशों ने बीजेपी नेताओं के बयान की निंदा की

बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयानों ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बना दिया. अरब के कई इस्लामिक देश विरोध जता रहे हैं. हालांकि बीजेपी की तरफ से दोनों नेताओं पर कार्रवाई हो चुकी है. 

अपने शब्दों पर माफी मांग चुकीं नूपुर शर्मा को पार्टी सस्पेंड कर चुकी है. इसी बीच एक विवाद पर हुई कार्रवाई को जीत-हार बनाने में लगी सियासत ने देश के भीतर नए विवादों को जन्म दे दिया है. अब तक 12 देश बीजेपी प्रवक्ताओं के बयान पर आपत्ति जता चुके हैं. जिसमें कतर, यूएई, इरान, कुवैती, सऊदी अरब, जॉर्डन, बहरीन, ओमान, इंडोनेशिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और मालदीव शामिल हैं. 

यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की निंदा करते हुए बयान जारी कर दिया है. सोमवार को यूएई के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, जो व्यवहार नैतिक मूल्यों और सिद्धांतों के खिलाफ है, उसे यूएई खारिज करता है. इसी कड़ी में अब तक बारह देश बयान की निंदा कर चुके हैं.

वहीं नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल पर बीजेपी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि बड़ी तकलीफ है कि भारत सरकार अरब के दबाव में ये कदम उठा रही है. अगर ये कदम अपने आप उठा लिया होता तो अरब को बोलना ना पड़ता. पहली बार हो रहा है कि बाहरी दुनिया के दबाव में भारत सरकार काम कर रही है. भविष्य में जो भी हम पर दबाव डालेगा हम झुक जाएंगे.

इसके अलावा AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कभी नहीं हुआ कि राजदूत को बुलाकर कहा जा रहा है माफी चाहिए. ईरान के फ़ॉरेन मिनिस्टर आने वाले हैं, वो हमारे राजदूत को बुलाकर कहते हैं कि माफी चाहिए. वाइस प्रेसीडेंट कतर में हैं, उनकी मौजूदगी में राजदूत को बुलाकर ऐसा कहा जाता है. यह वाकई बेइज्जती है.

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की नेता और विधायक आतिशी ने कहा कि आज बीजेपी की वजह से दुनिया में देश का सिर झुक रहा है. दुकानें बंद हो रहीं, बिजनेस बंद करने को कहा जा रहा, क्योंकि बीजेपी के नेताओं के बोल पूरे देश का सिर शर्म से झुका रहे हैं.

[ad_2]

Source link

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,683,754
Recovered
0
Deaths
530,739
Last updated: 40 seconds ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.