जब आमिर लियाकत ने कहा था, ओमपुरी का मर्डर हुआ है… खूब हुआ हंगामा, पढें कंट्रोवर्सी – Aamir Liaquat Hussain passes away controversies marriage tv career politics tmov

[ad_1]

स्टोरी हाइलाइट्स

  • आमिर लियाकत हुसैन का हुआ निधन
  • विवादों से रहा हुसैन का नाता

पाकिस्तानी के टीवी होस्ट और पॉलिटिशियन आमिर लियाकत हुसैन का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि आमिर को उनके घर पर बेहोश पाया गया था. उनके शरीर में कोई हरकत ना होने के बाद उन्हें पास के आगा खान यूनिवर्सिटी अस्पताल लेकर जाया गया था. कराची में जन्में 50 साल के आमिर लियाकत हुसैन दुनिया के सबसे पॉपुलर टीवी होस्ट रहे हैं. साथ ही उन्होंने विवादों में भी जगह बनाई. अपने टीवी करियर से लेकर राजनीतिक करियर तक में कई विवादों में वह फंसे थे. आज हम आपको इसी बारे में बता रहे हैं.

हर तरफ से बैन हुए थे आमिर 

साल 2017 के जनवरी में आमिर लियाकत हुसैन के खिलाफ सोशल एक्टिविस्ट और वकील जिब्रान नसीर ने PEMRA (Pakistan Electronic Media Regulatory Authority) में शिकायत दर्ज करवाई थी. इस शिकायत में उन्होंने कहा था कि हुसैन उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण, मानहानिकारक और जीवन को खतरे में डालने वाला अभियान चला रहे हैं. इसी महीने हुसैन ने दावा किया था कि बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी का मर्डर हुआ था. इसके बाद PEMRA ने हुसैन और उनके शो ऐसे नहीं चलेगा को नफरत फैलाने की वजह बैन कर दिया था. 

मार्च 2017 में Amnesty International नाम के एनजीओ ने पाकिस्तान की सरकार को खरी-खरी सुनाई थी. उनका कहना है था कि आमिर लियाकत हुसैन पत्रकारों, ब्लॉगर्स और सोशल एक्टिविस्ट्स की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं. उनके खिलाफ कोई एक्शन क्यों नहीं लिया जा रहा. इसके बाद PEMRA ने हुसैन को ऑन एयर माफी मांगने के लिए कहा था. वहीं दिसंबर 2017 में PEMRA ने हुसैन को नफरत फैलाने के इल्जाम में हर तरह के मीडिया प्लेटफॉर्म से बैन कर दिया था. यह बैन 2018 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा हटाया गया था. 

नोरा फतेही का Dirty Little Secret रिलीज, दमदार डांस से उड़ा रहीं होश

बच्चे देने का मामला 

2013 में आमिर लियाकत हुसैन तब विवाद में आए थे, जब उन्होंने एक जोड़ी को एक खोया हुआ बच्चा दे दिया था. एक पति-पत्नी बच्चे गोद लेना थे. यह बच्चा उन्होंने कपल को रमजान के तोहफे के रूप में दिया था. आमिर ने कपल का बैकग्राउंड चेक कर अपने शो के दौरान ही उन्हें बच्चा पकड़ा दिया था. इसके बाद काफी हंगामा हुआ था. चाइल्ड वेलफेयर ने बच्चे और पेरेंट्स की पहचान का खुलासा होने पर चिंता जताई थी. 

अल्पसंख्यकों के लिए फैलाई नफरत

साल 2008 में Khatmay Nabuwat नाम के टीवी शो में आमिर लियाकत नजर आए थे. इस शो पर आमिर ने अहमदी कम्युनिटी के फाउंडर मिर्जा गुलाम अहमद की आलोचना की थी. शो में शामिल हुए मेहमानों के साथ मिलकर आमिर ने इस अल्पसंख्यक कम्युनिटी के लिए काफी नफरत भरी बातें कही थीं. उनका कहना था कि जो भी अहमदी ग्रुप से जुड़ा है ईश निंदा करने के लिए मौत पाने के लायक है. इस शो के आने के दो दिन बाद इस कम्युनिटी के दो लोगों का मर्डर भी हो गया था.

Ms Marvel Review: पहले एपिसोड में छाईं MCU की पहली मुस्लिम सुपरहीरो कमला खान, मजेदार है सीरीज

टीवी पर की सुसाइड करने वाली लड़की की एक्टिंग

2016 में आमिर लियाकत हुसैन पर रमजान शो इनाम घर को होस्ट करने से तीन दिन की रोक लगवा दी गई थी. जून 2016 में आए एक एपिसोड में हुसैन ने एक लड़की के सुसाइड की एक्टिंग करके दिखाई थी, जिससे देखने वाले आक्रोशित हो गए थे. इसकी वजह से PEMRA (Pakistan Electronic Media Regulatory Authority) ने जियो टीवी को नोटिस भेजा था, जिसमें आपत्तिजनक सीन्स दिखाने की बात कही गई थी. 

अश्लील भाषा इस्तेमाल करने का इल्जाम

साल 2011 में आमिर लियाकत हुसैन का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे थे. एक शो के BTS वीडियो में हुसैन को अपने टीम के लोगों से बदतमीजी करते देखा गया था. इसके बाद यह वीडियो हर तरफ छा गया था और इसकी आलोचना भी हुई थी. इस वीडियो में हुसैन को अपने धार्मिक मेहमानों का मजाक उड़ाते, अचानक से भारतीय गाने गाते और भारतीय फिल्मों के बारे में बात करते भी देखा गया था. इस वीडियो पर जमकर विवाद हुआ था.

 

[ad_2]

Source link

Share post -

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,684,120
Recovered
0
Deaths
530,740
Last updated: 4 minutes ago

यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.